उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव को देखते हुए लगातार चुनावी बयानबाजी जारी है । एक निजी चैनल को दिए इंटरव्यू में महान दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष केशव देव मौर्य ने अयोध्या को लेकर एक बयान दिया जिस पर सियासी घमासान शुरू हो गया है । अपने इसी बयान‌ को लेकर केशव देव मौर्य चर्चा में आ चुके हैं और तमाम टीवी चैनलों पर उनकी बाइट चल रही है ।



 केशव देव मौर्य महान दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष जिन्होंने 2008 में अपनी पार्टी महान दल बनाई थी और विधानसभा का पहला चुनाव 2012 में वह लड़े और कई विधानसभा सीटों पर काफी अच्छा गुड महान दल ने हासिल किया और अपना प्रभाव छोड़ने में महान दल कई सीटों पर सफल रहा । इन दिनों महान दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष केशव देव मौर्य समाजवादी पार्टी से हाथ मिलाया है , सपा प्रमुख अखिलेश यादव के साथ तमाम रैलियों में वह उनके साथ रथ पर नजर आते हैं और अपने समाज मौर्य ,कुशवाहा ,शाक्य , सैनी से महान दल और सपा गठबंधन को वोट देने की अपील करते हैं केशव देव ने अपनी पार्टी की ओर से नारा दिया है  "महान दल ने ठाना है , सपा सरकार बनाना है " । 



महान दल 2012 ने ठाकुरद्वारा , चांदपुर , नूरपुर नौगांवा सादात , बहेड़ी ,  ददरौल , पटियाली ,  कांठ , कासगंज , माधौगढ़ इत्यादि  विधानसभा पर काफी अच्छा वोट हासिल किया था । 

महान दल मौर्य कुशवाहा शाक्य सैनी वोटरों पर अपने पकड़ होने का दावा करता है हालांकि पिछली विधानसभा 2017 में इन जातियों का केशव प्रसाद मौर्य डिप्टी सीएम और स्वामी प्रसाद मौर्य की वजह से ज्यादातर वोट भारतीय जनता पार्टी के खाते में गया था परंतु इस बार महान दल को अपने साथ लेकर समाजवादी पार्टी ने एक नया समीकरण साधा है और महान दल के केशव देव मौर्य लगातार भारतीय जनता पार्टी के केशव प्रसाद मौर्य और स्वामी प्रसाद मौर्य पर अपने बयानों से निशाना साधते रहते हैं ।
केशव देव मौर्य  की पार्टी महान दल को 2012 में कुल लगभग सात लाख वोट ‌‌‌‌‌ मिला था ।

1 टिप्पणियाँ

  1. महान दल जिंदाबाद केशव देव मौर्य जिंदाबाद जिंदाबाद जिंदाबाद

    जवाब देंहटाएं

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने